क्रिकेट का फीवर आज तिरुवंतपुरम में चढ़ेगा ,भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का दूसरा t 20 मैच 6 बजे शाम से।

0
N55983385249e63f6678f571b10ebc2524d0fc06bb103ba64bd639eb58eaf894f1f85b1160
Spread the love

भारत और ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच के तहत आज आमने-सामने होने वाली हैं। दोनों टीमों के बीच मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापटनम में खेला गया था, जहां भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से रोमांचक मात दी थी।


मुकाबले में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिश के शतक और स्टीव स्मिथ के अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा, इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की 80 और ईशान किशन के अर्ध शतक के दम पर 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया । भारत के लिए नाबाद 22 रनों की पारी खेलने वाले रिंकू सिंह ने विनिंग शॉट लगाकर मैच फिनिश किया था। टीम इंडिया अब पहले टी20 मुकाबले के प्रदर्शन को दूसरे मैच में दोहराना चाहेगी।कप्तान सूर्यकुमार यादव दूसरे टी20 मैच में लय बरकरार रखना चाहेंगे और इसलिए शायद ही प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करें।

ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो मैथ्यू वेड की कप्तानी वाली कंगारू टीम हर हाल में सीरीज में वापसी करना चाहेगी, ऐसे में दूसरे टी20 मैच को जीतने के लिए जोर लगा सकती हैअगले साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिहाज से भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 सीरीज काफी अहम है। इसीलिए दोनों टीमों के पास प्रयोग करने के अच्छे मौके भी यहां हैं। मौजूदा सीरीज में भारत की युवा टीम कंगारुओं पर भारी पड़ती नजर आ रही है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयासवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दूबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.


ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन


ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सीन एबॉट, नाथन ऐलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, एडम जम्पा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from EDPA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading