बिहार के नवादा में महिला प्रेग्नेंट करो और 5 लाख पाओ, बिहार में गजब ‘ऑफर’ से हिली पुलिस, 8 साइबर अपराधी गिरफ्तार

0
Whatsapp Image 2024 01 01 At 04.15.08
Spread the love

नवादा : बिहार के नवादा में पुलिस ने ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो महिलाओं को मां बनान के नाम पर ठगी करते थे। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। नवादा पुलिस ने इनके पास से मोबाइल और प्रिंटर मशीन बरामद किया है। डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि गुरमा स्थित ईंट के बने बोरिंग घर के पास साइबर क्राइम करने वाले 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शत्रुघ्न कुमार उर्फ सोनू कुमार, राजेश कुमार, प्रभात कुमार वर्मा, कविंद्र प्रसाद, गोपाल दास,अनिल कुमार, अजय कुमार लक्ष्मण कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 9 मोबाइल और एक प्रिंटर बरामद किया है।
पुलिसिया पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि के नाम पर ये भोले-भोले लोगों के मोबाइल पर संपर्क करते थे और कहते थे कि जिन महिलाओं को बच्चे नहीं हो रहे हैं, उन महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है। इसके बदले में पैसे दिए जाएंगे। पुलिस के अनुसार, ये लोग महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर 5 लाख रुपये देने का झूठा वादा करते थे। जब कोई इस काम के लिए तैयार हो जाता था तो उससे सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 799 रुपये लेते थे। इसके बाद सेक्युरिटी फी के नाम पर 5000 से 20000 रुपये तक मांग करते थे। इस तरह ये सभी भोले-भाले लोगों से फर्जीवाड़ा कर रुपयों की ठगी करते थे।
डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक टीम का गठन किया गया है। यह टीम लगातार साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में टीम ने शनिवार को छापेमारी कर 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि नवादा जिले में साइबर क्राइम का मामला काफी बढ़ गया है, अब हर प्रखंड में साइबर क्राइम करने वाले लोग अपना वर्चस्व बनाना शुरू कर दिया है। आलम यह है कि इस साइबर क्राइम में छोटे उम्र के लोग प्रवेश कर रहे हैं और फिर धीरे-धीरे ट्रेनिंग लेकर घटना को अंजाम दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from EDPA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading