झारखंड के गोमो स्टेशन पर डेढ़ घंटे तड़पती रही गर्भवती; प्लेटफॉर्म पर प्रसव, नवजात की मौत

0
Whatsapp Image 2023 12 21 At 04.03.27
Spread the love

गोमो स्टेशन पर डेढ़ घंटे तड़पती रही गर्भवती; प्लेटफॉर्म पर प्रसव, नवजात की मौत

झारखंड के गोमो रेलवे स्टेशन की प्लेफॉर्म संख्या तीन पर बुधवार की सुबह एक गर्भवती यात्री सीढ़ियों से फिसलकर गिर गई। इससे महिला का प्रसव वहीं हो गया। महिला करीब डेढ़ घंटे तक स्टेशन पर तड़पती रही। इस दौरान नवजात शिशु की मौकै पर ही मौत हो गई। डेढ़ घंटे बाद रेलवे के चिकित्सक डॉ असीम कुमार अपने कर्मचारियों के साथ स्टेशन पर पहुंचे और महिला नर्स ने मृत नवजात की नाभि को काटकर अलग किया।

घटना की सूचना पर गोमो आरपीएफ की टीम भी पहुंची। महिला खून से लथपथ जमीन पर तड़प रही थी। इसके बाद गोमो दक्षिण मुखिया प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह पहुंचे व स्ट्रेचर पर उठाकर महिला को स्टेशन से बाहर लाया गया। निजी वाहन से उसे तत्काल तोपचांची सीएचसी (कम्युनिटी हेल्थ सेंटर) भेजा गया।

महिला रूबी कुमारी (19 वर्ष) अपने पति अमर ठाकुर के साथ सूरत से अपने गांव चैता पंचायत के खेड़ाबेड़ा जा रही थी। वह मालदा एक्सप्रेस से चंद्रपुरा स्टेशन पर उतरी थी। वहां से बरकाकाना सवारी गाड़ी से सुबह सात बजे गोमो पहुंची। प्लेटफॉर्म पर उतरकर पुल पर चढ़ रही थी तभी यह हादसा हुआ।

घटना के दो घंटे बाद पहुंची 108 एंबुलेंस

घटना के बाद लोगों ने झारखंड सरकार की 108 एंबुलेंस की सुविधा मांगी। लेकिन, 108 एंबुलेंस दो घंटे बाद गोमो पहुंची। तबतक महिला को सीएचसी भेज दिया गया था। वहीं, गोमो तथा तोपचांची में एंबुलेंस नहीं रहने की वजह से महिला को उपलब्ध नहीं करायी जा सकी थी। रेलवे की ओर से भी एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करायी गई। महिला को जब स्थानीय लोग स्ट्रेचर पर उठाकर प्लेटफॉर्म से बाहर ला रहे थे उस समय भी आरपीएफ जवानों ने स्थानीय लोगों को हटाकर पहले फोटो खींचा इसके बाद उन्हें जाने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from EDPA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading